BENEFIT OF VESTIGE HEALTH PRODUCTS

      No Comments on BENEFIT OF VESTIGE HEALTH PRODUCTS



VESTIGE HEALTH PRODUCTS BENEFIT

दोस्तों आज हम आपको वेस्टीज के कुछ ऐसे फ़ूड सप्पलीमेंट यानी कि पूरक आहार के बारे में बताएंगे , जिनकी जानने के बाद आप उन्हें तुरंत मंगवाना चाहेंगे, और अपनी ज़िंदगी को बीमारी मुक्त करेंगे।
आपको किसी भी प्रकार की जानकारी चाहिये तो सबसे पहले तो आइए जानते हैं उन प्रोडक्टस के बारे में :

Vestige Spirulina

वेस्टीज स्पिरुलिना (SPIRULINA):- यह समुंदर, झीलों में पैदा होने वाली काई (Algae) से बनाई जाती है ! साल १९८१ में अमेरिका की FDA., WHO ने इसे दुनिया का सब से बढिया भोजन बताया ! इस में बहुत से तत्व जैसे विटामिन, प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट, खनिज , एमिनो एसिड,वीटा कैरोटिन, विटामिन बी-१२, आएरन, विशेषकर फेटी असिड G.L.A. जो केवल माँ के दूध में मिलते हैं पाये जाते हैं ! स्पाईरुलिना चर्बी को कम करके ह्रदय की रक्षा करता है ! इस में प्रोटीन सोयाबीन से दो गुना, दूध से १४ गुना, अंडे से ६ गुना और दालों से ३ गुना ज्यादा होती है ! यह हमारी कोशिकाओं की ब्रधि करता है और हमारे शरीर को रोगों से लड़ने की ताकत देता है और बहुत सी बीमारियों जैसे खून की कमी, रक्तचाप (Blood Pressure),मोटापा, चर्मरोग, कब्ज, बबासीर, अल्सर, शूगर, आँखों की रोशनी की कमी, यादास्त की कमजोरी, पेट की खराबी, ह्रदय रोग, जोडों का रोग, स्त्री रोग आदि ठीक करता है !

जापान के ५० से ऊपर की आयु के ७३% लोग स्पाईरुलिना खाते हैं ! यह बुढ़ापे की गति को धीमी करता है ! यह सर्बोतम प्राकृतिक प्रोटीन है ! यह जल्दी हज्म होती है ! यह जवान और बजुर्गो के लिए उत्तम खुराक (Supplement) है न कि दवाई !

खुराक : भोजन के बाद एक-एक कप्सूल दिन में दो बार लें !

Vestige Colostrum

वेस्टीज कोलोस्ट्रम (Colostrum):- यह गाय के बछड़ा होने पर गाय के एक माह के दूध (जिसे आम भाषा में बौली कहते हैं) से बनाया जाता है ! इस में बहुत से पोषक तत्व, विटामिन, प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट, खनिज एमिनो एसिड पाये जाते हैं ! यह कई रोगों जैसे दिमागी कमजोरी, केंसर, अलर्जी, झुर्रियों, नकसीर, अल्सर और खराब पाचन-तंत्र ठीक करता है और रोगों से लड़ने की शक्ति देता है ! यह फ्लू से भी बचाता है ! बुढ़ापे में शारीर को चुस्त दरुस्त रखता है ! यह खिलाडयों, रेसरों, आइस स्केटिंग करने बालो और वेट लिफ्टिंग करने बालों के उपयुक्त खुराक है !



व्यस्क के लिए : दिन में दो बार भोजन के पहले अथवा ख़ाली पेट दो–दो केप्सूल !
बच्चे के लिए (6 से 12 बर्ष) : दिन में दो बार भोजन के पहले अथवा ख़ाली पेट एक –एक केप्सूल !

Vestige Noni

Vestige Noni

वेस्टीज नोनी (NONI):- नोनी अन्नानास की किस्म का फल है जिसका प्रयोग २००० साल पहले वैध हकीम देशी इलाज में करते आए हैं ! नोनी में जेरोनाइन (XERONINE) होता है जो शरीर की सभी कोशिकओं द्वारा सही काम करने के लिए जरूरी होता है ! इसके प्रयोग से शरीर के जहरीले तत्व खत्म होते हैं और शरीर को चुस्ती मिलती है ! यह दमा, उच्च रक्तचाप, दिमागी परेशानी गठिया, गले की बीमारियों, स्त्री रोग, सेक्स सम्बन्धित रोग कब्ज अल्सर, माइग्रेन, ट्यूमर और टूटी हड्डीयों को ठीक करता है ! मर्दाना ताकत के लिए उत्तम पोषक है !

खुराक : भोजन से कम से कम आधे घंटे पहले एक कप्सूल दिन में दो बार लें !

Vestige Flax Oil Seed

Vestige Flax Oil Seed

वेस्टीज फ्लेक्स आयल केप्सूल (Flax Seed Oil Capsule):- फ्लेक्स या अलसी का तेल एल्फा– लिनोलिन एसिड (ALA) से भरपूर है ! इसमें विटामिन- ई, ओमेगा 3-6, ओमेगा-9 ! इसमें ओमेगा-3 मछली के तेल से 50% ज्यादा होता है ! इसमें विटामिन B-1, B-2,B-6, पोटासियम, जिंक प्रोटीन और फाइबर होता है! यह रक्तवाहिनियो में खून का थक्का बनने से रोकने में मदद करता है ! यह सभी आयु की महिलाओं के लिए फैदेमंद है क्योंकि यह मासिक धर्म को सामान्य और राजोव्रती को सुगम बनता है ! यह दृष्टी बढ़ाने और मेहनत के बाद थकी मांसपेशियो को जल्दी तरोताजा बनाने में सहायक है ! यह कोलस्ट्रोल और ब्लड प्रेशर को नियंत्रित करता है ! यह दिल के रोग (Heart attack) अधरंग, गठिया, कैंसर, मोटापा, शूगर और जोडों के रोगों में उपयुक्त स्वास्थ्य-पोषक और है ! इसमें मौजूद एल्फा-लिनोलिन एसिड और लिग्नैन शोथ को कम करता है प्रतिरोधकता तन्त्र को सही ढंग से काम करने में मदद करता है !

खुराक : भोजन के पश्चात दिन में तीन बार एक–एक केप्सूल !

Vestige Ganoderma

Vestige Ganoderma

वेस्टीज गेनोडरमा (Ganoderma):- यह कुक्रमुता (mushroom) से बनाया गया पौष्टिक तत्व है ! इसमें ओक्स्सिज्न, कुदरती तेल,प्रोटीन आयरन, कैल्शियम, विटामिन –ई, विटामिन 12, पोटासियम, कॉपर और स्लेनियम होता है ! यह शरीर में से जहरीले तत्व निकालता है ! यह शूगर, ब्लडप्रेशर, अलेर्जी, केंसर थारोइड ठीक करता है और फालतू चर्बी को कम करता है ! मर्दाना ताकत के लिए उत्तम पोषक है !



खुराक : भोजन के पश्चात दिन में तीन बार एक–एक केप्सूल !

Vestige Aloe Vera

Vestige Aloe Vera

वेस्टीज एलोवेरा (Aloe Vera):- यह शरीर की प्रतिरोधकता बढ़ाता है ! इसमें मिनरल, मेग्नेसियम,सोडियम, एंजाइम, एमिनो-एसिड जैसे तत्व होते हैं ! इससे कई रोगों जैसे कब्ज ,गैस, कोलेस्ट्रोल, यूरिक एसिड, खूनी-बबासीर, पीलिया, दमा, न्यूमोनिया, गठिया, मोटापा, शूगर, थायरोड (thyroid), बच्चे-दानी के रिसोली, औरतों का बांझपन से बचा जा सकता है !

खुराक : भोजन के पश्चात एक या दो केप्सूल दिन में दो बार !

Vestige Neem Capsules

Vestige Neem Capsules

वेस्टीज नीम आयल कैप्सूल(Neem Oil Capsule):- यह एक प्राकृतिक एंटीबायोटिक है ! यह शरीर में खून साफ़ करता है ! इससे कई रोगों जैसे शूगर, बबासीर, अल्सर, अलर्जी, गुर्दे की तकलीफ/पथरी, चर्म-रोग, फुल्बेहरी, सिकरी, बालों का झड़ना, पेट के कीड़े खत्म करने में लाभ मिलता है !

खुराक : एक या दो केप्सूल रोज़ाना !

Vestige Calcium Tablet

Vestige Calcium Tablet

वेस्टीज कैल्शियम (Calcium):- कैल्शियम हमारी हड्डीयों को मजबूत करता है ! 99% हिस्सा हड्डीयों और दांतों, 1% हिस्सा कैल्शियम पूरे शरीर के खून के सर्किल को चलाने के लिए जरुरी होता है ! अगर हम शरीर को कैल्शियम नहीं देते तो दिल हड्डीयों से इसे खींचना शुरू कर देता है ! ऐसी अवस्था में हड्डिया कमज़ोर हो जातीं हैं, दातों का झड़ना और डिस्क के समस्या हो जाती है।

खुराक : भोजन के बाद दो टेबलेट !

Vestige Glucosamine

Vestige Glucosamine

वेस्टीज ग्लुकोसामाइन (Glucosamine):- ग्लुकोसामाइन शरीर के मुख्य जोड़ों में चिकनाई पैदा करता है ! इसमें एमिनो एसिड होते हैं जो समुद्र की सिपिओं में मिलते हैं ! इसमें केन्द्रोइन नाम का एक विशेष तत्व होता है जो हमारे जोडों के बीच की झिली को मजबूत करता है और उसे खराब होने से बचाता है ! इससे हमारे गुटने, टखने, कुहले और कंधे फिर से अच्छा काम करना शुरू कर देते हैं !

खुराक : भोजन के बाद दिन में दो बार एक-एक टेबलेट !

Vestige L-Arginine

Vestige L-Arginine

वेस्टीज L-आर्जीनाइन:- यह प्रोडक्ट ह्रदय को स्वस्थ बनाए रखने बाले तत्वों जैसे विटामिन , लैकोपेन, फोलिक एसिड और रिज्वेरताल का मिश्रण है जो कई तरीकों से ह्रदय धमनियो को स्वस्थ रखने में मदद करता है ! यह क्लोस्ट्रोल को कम करने, ह्रदय पर दबाब कम करने, रक्तदाब को नियंत्रण में रखने और रक्त्वाहिकाओं को आराम प्रदान करता है !

खुराक : L-आर्जीनाइन के एक सेशे को २०० मिलीलीटर पानी या जूस के साथ मिलाएं !



साबधानी: दमा या हेर्पिज के मरीज, गर्भवती और शिशु की देखभाल करने वाली महिलाओं को यह उत्पाद चिकित्सक की सलाह से लेनी चाहिए !

Vestige Detox Foot Patches

Vestige Detox Foot Patches

वेस्टीज फूटपेच (Footpatch):- कई वर्षों की खोज के बाद जापानियों ने अनेक जड़ी बुटिओं से फूटपेच तैयार किये ! यह हमारे शरीर के जेहरीले पदार्थों को बाहर निकालता है ! सोते वक्त इनको पैरों के तलवों पर चिपकाया जाता है ! इससे इससे खून की सफाई होती है, जुरिक एसिड कम होता है, गठिया, शूगर, कोलेस्ट्रोल की समस्याओं से निज़ात मिलती है ! गुर्दे की सफाई हो जाती है !

धन्यवाद दोस्तों आपको यह पोस्ट  कैसा लगा, इसके बारे में  Please हमें Comment Box में जरुर बताये और इस पोस्ट को LIKE और SHARE जरुर करे |

Thanks once again my dear friends…. Happy Reading…………

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *